Monark Viral Video Monark Twitter Full Video Goes Viral on Social Media Explained! News & More in Hindi

आम तौर पर हर कोई कम समय में लोकप्रिय होना चाहता है लेकिन कई बार लोग ऐसी गतिविधियां कर देते हैं जो दर्शकों पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। ऐसी कई गतिविधियां हैं जो सुर्खियों में आती हैं और कुछ बड़े विवादों के पीछे मुख्य विषय बन जाती हैं। हाल ही में, एक और वीडियो ने ऐसा ही किया और नेटिज़न्स ने इसके बारे में बात की।

मोनार्क ट्विटर वायरल वीडियो

जी हां, हम बात कर रहे हैं मोनार्क ट्विटर वीडियो की क्योंकि यह इंटरनेट पर उतना ही प्रभाव बढ़ाता है और लोगों को इसके बारे में बात करने पर मजबूर करता है। इसलिए, वह एक बहुत प्रसिद्ध YouTuber है, जो नाज़ीवाद और “यहूदी-विरोधी” सोच का समर्थन करने के बाद आक्रोश और प्रतिक्रिया का सामना कर रहा है।

मोनार्क ट्विटर पूरा वीडियो

YouTuber का नाम वास्तव में व्यापक रूप से प्रमुख है और उसके YouTube चैनल पर अच्छी मात्रा में ग्राहक हैं। आपको यह भी बता दें कि YouTuber साओ पाउलो ब्रूनो ऐयूब से ताल्लुक रखते हैं और अपने मंच नाम मोनार्क के लिए लोकप्रिय हैं। सूत्रों के अनुसार, 31 साल का है और 8 फरवरी 2022 को शहर की चर्चा बन गया।

इस मंगलवार दोपहर, फ्लो द्वारा साझा किए गए एक नोट को कार्यक्रम से डिजिटल प्रभावक को समाप्त करने की घोषणा की गई है। आपको यह भी बता दें कि फ्लो ने ट्विच पर एक पॉडकास्ट का आयोजन किया जिसे इगोर कोएल्हो ने सोमवार, 7 फरवरी 2022 को प्रस्तुत किया।

इसके साथ, पॉडकास्ट में अतिथि संघीय प्रतिनियुक्त तबाता अमरल (PSB) और किम कातागुरी (पोडेमोस) थे। अचानक, मोनार्क ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के विषय को छुआ। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि ब्राजील को नाजी पार्टी और खुद को यहूदी विरोधी कहने वाले सभी लोगों को रिहा कर देना चाहिए।

आपको यह भी बता दें कि एक विवादास्पद प्रस्तोता ने कहा, “मुझे लगता है कि एक नाजी पार्टी होनी चाहिए जिसे कानून द्वारा मान्यता दी गई हो”। उसके जवाब में, तबाता ने कहा, “मुझे ऐसा नहीं लगता। मुक्त भाषण का निष्कर्ष है जहां आपकी स्वतंत्रता दूसरे व्यक्ति को जोखिम में डालती है”।

लेकिन, मोनार्क ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के भीतर, हमें सब कुछ जारी करना होगा”। फिर, संघीय डिप्टी स्पष्ट करता है कि “एक नाजी पार्टी का अस्तित्व यहूदी समुदाय के अस्तित्व को चोट पहुँचाता है”।

अब, मोनार्क का वीडियो ऑनलाइन वायरल हो गया है और यह लाखों नेटिज़न्स के लिए एक विवादास्पद विषय बन गया है। कई लोग इस विषय की एक-एक डिटेल जानना चाहते हैं और कुछ लोग अभी भी मोनार्क के विवादित बयान की बात कर रहे हैं.

प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, एक उपयोगकर्ता ने लिखा “मैंने सोचा था कि उसने आखिरी नस्लवादी चैट में सभी सीमाओं और सीमाओं को पार कर लिया था, लेकिन वह एक तरह से खुद को दूर करने में कामयाब रहा”। हम इस विषय से संबंधित सभी जानकारी अपडेट करेंगे।